SDMC महापौर पर बच्चों के दाखिले के गलत आंकड़े पेश कर लोगो को बेवकूफ बनाने का किसने लगाया आरोप ?

न्यूज़ नॉलेज मास्टर,NKM NEWS,दक्षिण दिल्ली नगर निगम के महापौर ने निगम स्कूलों में बच्चों के दाखिले से संबंधित ग़लत आँकड़े पेश कर लोगो को बेवकूफ बनाने का काम किया है । यह आरोप शिक्षक न्याय मंच के अध्यक्ष कुलदीप खत्री ने लगाया है।

कुलदीप खत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि

एक तरफ तो sdmc के मेयर ये डींगे हांक रहे थे के अबकी बार sdmc में एक लाख बच्चे बढ़ गए हैं अगर ये बात ठीक थी तो ये 29 स्कूलों को मर्ज क्यो किया ज रहा है ? 29 स्कूल मर्ज करने के मतलब साफ है के जो डेटा sdmc के महापौर ने शिक्षा समिति चैयरमैन होते हुए दिया था वह सरासर झूठा था।

खत्री ने सवाल उठाया कि स्कूल तब मर्ज किए जाते हैं जब एक ही बिल्डिंग में चलने वाले प्रथम पाली और द्वितीय पाली के स्कूलों में बच्चों की संख्या कम हो जाती हैं । शिक्षक न्याय मंच का कहना है कि 150 से कम बच्चे होने पर स्कूल मर्ज किए जाते हैं । अब जब 29 स्कूलों को मर्ज किए जा रहा है तो इसका मतलब साफ है के sdmc की शिक्षा नीति से बच्चे घटे हैं। SDMC के महापौर ही इससे पूर्व SDMC में शिक्षा समिति के अध्यक्ष थे। शिक्षा समिति के अध्यक्ष पद पर रहते हुए फेक डेटा प्रस्तूत कर sdmc मेयर ने सबको बेवकूफ बनाने का काम किया है।

गौरतलब है कि मेयर साहब अक्सर निगम की शिक्षा नीति पर बड़े बड़े दावे करते नज़र आते हैं और अपने स्कूलों को दिल्ली सरकार के स्कूलों से बेहतर होने का दावा करते हैं । अब जब निगम शिक्षकों की यूनियन ने स्कुलों के मर्जर पर प्रश्न उठाये हैं तो मेयर साहब क्या कहते हैं देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *