आज शुरू होगी भजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक और इससे पहले PM का शानदार रोड शो। तय होगी जेपी नड्डा की भूमिका व भाजपा की भावी रणनीति।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 16 जनवरी से राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के कन्वेंशन सेंटर में होगी। बैठक की शुरुआत शाम चार बजे भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के संबोधन से होगी और समापन अगले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन से होगा।

भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि

कार्यकारिणी की बैठक में देश भर से बीजेपी के 350 नेता शामिल होंगे। जिसमे प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा के अलावा पार्टी शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री व पांच उपमुख्यमंत्री, 35 केंद्रीय मंत्री, 17 राज्यों में पार्टी के सदन के नेता बैठक में भाग लेंगे । तावड़े ने बताया कि बैठक में राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। कार्यकारिणी की बैठक से पहले भाजपा मुख्यालय में सोमवार की सुबह पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सभी प्रदेशों के अध्यक्षों और संगठन महामंत्रियों व मंत्रियों की एक बैठक होगी।

कार्यकारिणी स्थल पर लगाई जाएगी प्रदर्शनी

तावड़े ने बताया कि कार्यकारिणी स्थल पर विभिन्न विषयों पर एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसमें केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र होगा। कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में शाम चार बजे दीप प्रज्वलित किये जाने से होगी। इसके बाद नड्डा का अध्यक्षीय संबोधन होगा।

संपन्न विधानसभा चुनाव नतीजों व आगामी चुनावों पर होगा मंथन

तावड़े ने बताया कि 17 जनवरी को शाम 4 बजे प्रधानमंत्री के संबोधन से कार्यकारिणी की बैठक समाप्त होगी। उन्होंने बताया कि कार्यकारिणी में गुजरात चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के लिए कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का स्वागत करने को उत्सुक हैं। बैठक में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के नतीजों के अलावा पार्टी नेताओं की लोकसभा प्रवास योजना की समीक्षा की जाएगी। साथ ही आगामी चुनावों की तैयारियों पर भी चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो होगा

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो होगा. इस रोड शो के माध्यम से प्रधानमंत्री चुनाव में भाजपा को चुनाव में समर्थन देने के लिए खासतौर पर गुजरात मे शानदार इतिहास रचने के लिए आभार प्रकट करने व कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करना है।  पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रोड शो पटेल चौक से लेकर NDMC बिल्डिंग तक करीब एक किमी की दूरी तय करेगा. इस रोड शो का समय दोपहर तीन से चार बजे होगा। पार्टी के इस रोड शो की तैयारी में दिल्ली प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल व उपाध्यक्ष अशोक गोयल जुटे हुए हैं। वहीं प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचने की व्यवस्था भी की जा रही है। यही नही कार्यक्रम स्थल NDMC कनवेंशन सेंटर पर चल रही तैयारियों का जायज़ा भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ नें लिया। जिसमे दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष राजीव बब्बर,दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी हरीश खुराना और राजस्थान भाजपा से सोमकान्त शर्मा लगे हुए हैं।

जे.पी नड्डा की भूमिका व भाजपा की भावी रणनीति पर चर्चा

वहीं बतादें कि इस कार्यकारिणी में जेपी नड्डा के कार्यकाल के विस्तार देने या नया अध्यक्ष बनाये जाने पर भी फैसला होगाइस साल नौ राज्यों के विधानसभा के चुनाव में संगठन को कैसी सक्रिय किया जाए इस पर भी चर्चा होगी.कमज़ोर लोकसभा सीटों को बूथ स्तर पर टीम को मजबूत करने को लेकर भी गहन मंथन होगा।
वहीं केंद्र सरकार की उपलब्धियों को देश की जनता तक प्रभावी तरीके से पहुंचाने पर भी चर्चा होगी। खासतौर पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण,सनातन संस्कृति के परचम को लहराने, वैश्विक स्तर पर भारत की मजबूत होती छवि,आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लिए सरकार की योजनाओं सरीखे बिंदुओं पर चर्चा के आधार पर पार्टी की भावी रणनीति तैयार की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *