MCD में ट्रांसफर ऑर्डर बना मज़ाक ! नजफगढ़ ज़ोन में तबादले के आदेश के 5 महीने बाद भी केशवपुरम ज़ोन में कार्यरत अधिकारी

संदीप शर्मा

MCD में नियम कायदे कानूनों की धज्जियां अगर विभाग के आला अधिकारी ही उड़ाने लगे तो फिर किसी और की क्या बात की जाए । मामला  केशवपुरम ज़ोन का है जहां के DEMS ( डिपार्टमेंट ऑफ़ मैनेजमेंट एनवायरमेंट सर्विसेज) विभाग के एस. एस ( सेनेटरी सुपरिटेंडेंट ) बाबू लाल मीणा से जुड़ा है । जिनका तबादला डेम्स मुख्यालय के असिस्टेंट कमिश्नर द्वारा 31 अक्टूबर 2023 को केशवपुरम ज़ोन से नजफगढ़ ज़ोन में कर दिया गया लेकिन मीणा साहब 5 महीने बीत जाने के बावजूद भी  इसी ज़ोन में टिके हुए हैं और उन्होंने नजफगढ़ ज़ोन में जॉइन नही किया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मीणा साहब को निगम के किसी आला अधिकारी का वरदहस्त प्राप्त है । यही वजह है कि ट्रांसफर आर्डर के लगभग आधा साल बीतने के बावजूद  बावजूद मीणा साहब अपनी जगह से टस से मस नहीं हुए ।

दिल्ली नगर निगम (MCD) में सरकार ज़रूर बदल गई लेकिन प्रशासन के ना काम करने के तौर तरीके में कोई परिवर्तन आया और न ही जनता में इसकी छवि में कोई बदलाव नज़र आ रहा है, हालांकि सत्ता में आने से पूर्व AAP ने बड़े बड़े दावे किए थे जो अब हवा हवाई होते नज़र आ रहे हैं ।

मज़े की बात यह है कि इस मुद्दे पर मुख्यालय ने 6 मार्च 2023 को आदेश की अवमानना का संज्ञान लेकर पुनः आदेश भी दिया लेकिन  इस आदेश का भी कोई असर दिखाई नहीं दिया।


अब तमाम आदेशों के बावजूद अगर कोई अधिकारी स्थान्तरण के आदेशों की अवहेलना करता है तो यह बिना किसी बड़े अधिकारी के संरक्षण के संभव नहीं है । अब इसके पीछे क्या खेला है,यह सोचने वाली बात है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *