MCD महापौर का अधिकारियों को तुगलकी फरमान-मचा सियासी घमासान

दिल्ली नगर निगम की महापौर शैली ओबरॉय ने  एक परिपत्र जारी कर आदेश दिया है कि किसी भी वार्ड में कोई भी कार्रवाई  बिना निगम पार्षद की लिखित शिकायत यां लिखित पत्र के बिना नही की जाएगी । इस परिपत्र में कहा गया है कि कोई भी उपयुक्त अपने ज़ोन में वार्ड पार्षद की लिखित शिकायत यां पत्र के आधार पर ही कार्रवाई करेगा। इस निर्देश के अतिरिक्त की गई कोई भी  कार्रवाई को गंभीरता से लिया जाएगा।

मेयर द्वारा जारी पत्र

भाजपा ने इस मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है की आम आदमी पार्टी अधिकारियों को धमका रही है।

दिल्ली भाजपा के महामंत्री हर्ष मल्होत्रा एवं प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि अभी कल दिल्ली नगर निगम की बैठक में अपने दो गलत निर्णयों को वापस लेने के बाद नगर निगम की अनुभवहीन महापौर डॉ. शैली ऑबराय ने आज फिर निगम उपायुक्तों को लेकर एक असंवैधानिक परिपत्र जारी किया है।

भाजपा नेताओं ने कहा है कि निगम एक्ट में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि उपायुक्त एवं अन्य अधिकारी क्षेत्रीय पार्षद की संस्तुति के बिना कोई कार्रवाई के आदेश नहीं दे सकता।

दोनों नेताओं ने कहा है कि नगर निगम एक्ट में अधिकारियों के प्रशासनिक अधिकार बिलकुल स्पष्ट है और महापौर का यह परिपत्र साफ दर्शाता है कि अधिकारी सत्ताधारी दल के पार्षदों की अनैतिक सिफारिशें नहीं मान रहे हैं और इसीलिये अधिकारियों को डराने के लिये यह परिपत्र निकाला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *