दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कालोनी में आयोजित अनूठी कला प्रदर्शनी में क्या है खास कि देखने के लिए उमड़ पड़ी भारी भीड़ ?

दिल्ली के फ्रेंड्स क्लब स्थित आर.के.जी स्टूडियो में एक अनूठी कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में नए उभरते कलाकारों  की कला कृतियों को रखा गया जिसे लोगो ने काफी पसंद किया। यह प्रदर्शनी 8 से 12 मई तक आयोजित की गई । जिसमे बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ उमड़ती दिखाई दी ।

इस प्रदर्शनी में न सिर्फ विभिन्न उभरते चित्रकारों के चित्रों को रखा गया बल्कि पाश्चात्य व भारतीय संगीत के अनूठे मिश्रण की प्रस्तुति को दर्शकों ने खूब पसंद किया।


इस प्रदर्शनी की संयोजिका आशमा काज़मी की मानें तो उनका यह इस तरह का पहला प्रयास है। भविष्य में उनकी योजना कलाकारों की कलाकृतियों को वह जन जन तक पहुंचाने की है।  आशमा चाहती है कि प्रदर्शनी का आयोजन किन्ही खुले स्थानों जैसे पार्क,किसी फ्लाईओवर के नीचे यां किन्हीं ऐतिहासिक मोनुमेंट में किया जाए तांकि जनसमान्य तक इन कलाकारों की कला पहुंच सके । अभी तक एक विशेष वर्ग की ही पहुंच इस प्रकार की कला प्रदर्शनियों तक है । इस मुद्दे को लेकर वह बड़ी संजीदगी के साथ प्रयासरत हैं ।
आर.के.जी स्टूडियो के निदेशक काज़ी एम. रघीब अपने स्टूडियो को इस तरह के एक्सहिबिशन के लिए निःशुल्क देते हैं तांकि नव आगुन्तक कलाकारों को अपनी कला को दिखाने का मौका मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *