जिम संचालकों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर क्यों किया प्रदर्शन

न्यूज़ नॉलेज मास्टर, (NKM NEWS),दिल्ली जिम संचालकों और कर्मियों ने राष्ट्रीय राजधानी में जिम नहीं खोलने के डीडीएमए के फैसले के खिलाफ मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर अपना विरोध प्रदर्शन किया। दरअस्ल जब कोरोना के घटते मामलों के चलते सरकार ने विभिन्न गतिविधियों में रियायत दी है लेकिन जिम पर अभी भी रोक जारी है जिससे जिम व्यवसाय से जुड़े लोग काफी परेशान हैं।

जिम संचालकों के कहना है कि दिल्ली में हर व्यवसाय खुला है लेकिन जिमो को बंद करने को कहा गया है. 5500 जिमों से जुड़े 5 लाख परिवार जो अपने खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं और अपने अस्तित्व को लेकर परेशान हैं। क्योंकि अन्य व्यवसाय जो जिम के साथ बंद थे यानी बैंक्वेट और सिनेमा को 50% क्षमता पर खोलने की अनुमति दी गई है , लेकिन अखिर जिम के लिए अनुमति क्यों नहीं दी जा रही। इस विरोध प्रदर्शन में 200 से अधिक जिम मालिकों, फिटनेस प्रशिक्षकों और स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया, उन सभी ने मांग की कि जिम को तुरंत खोला जाए और उन्हें दिवालिया होने से बचाया जाए।

दिल्ली जिम एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेन्द्र शर्मा का कहना है कि

जब बाकी सब कुछ खुला है तो जिम बंद क्यों करें. पड़ोसी राज्यों में फिटनेस सेंटर खुले हैं, लेकिन कोरोना मामलों में कोई वृद्धि नहीं देखी गई है। सरकार क्या चाहती हैं कि दिल्ली के लोग अस्वस्थ, अनफिट और मोटे रहें। पूरी दुनिया में किसी भी जिम में कोरोना संक्रमण का कोई मामला नहीं देखा गया है। डीडीएमए को इस उद्योग पर निर्भर 5 लाख परिवारों के बारे में सोचना चाहिए। अगर जल्द ही जिम नहीं खोले गए तो आने वाले दिनों में हजारों जिम मालिक और उनके परिवार इसके विरोध में सड़क पर उतर आएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *