अलर्ट-गृहमंत्रालय ने राज्य सरकारों को कहा फेस्टीवल सीज़न में रहें सतर्क

फेस्टीवल सीज़न में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आतंकवादी और विध्वंसकारी तत्वों द्वारा देश की शांति में खलल डाले जाने की कोशिशों के अंदेशे के मध्यनज़र राज्य सरकारों को अधिक सतर्क रहने को कहा है। केन्द्र ने राज्य सरकारों को इस त्योहारी मौसम में और सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिशों पर भी नज़र रखने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि देश की शांति में खलल ड़ालने की फिराक में बैठे कुछ देश विरोधी असमाजिक तत्व साम्प्रदायिक सोहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं
देशभर में जारी की गई एड़वाईज़री में मंत्रालय ने सभी राज्यों से बाजारों, रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनलों और धार्मिक स्थलों और भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने को कहा है, ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबो को नाकाम किया जा सके।
गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो केन्द्र ने राज्य सरकारों से फेस्टीवल सीज़न के दौरान खासतौर पर धार्मिक स्थलों के आस-पास शरारती तत्वों की उकसाने वाली गतिविधियों के खिलाफ सतर्क रहने को कहा गया है। हालांकि, देश में कहीं भी शांति में खलल डालने की कोशिश किए जाने के बारे में किसी योजना के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं मिली है। देशभर में मनाये जाने वाले धनतेरस,दीपावली,गोवर्धन पूजा और भैया दूज को लेकर बाज़ारों,धार्मिक स्थलों पर भीड़ अधिक रहेगी। त्योहारों के सीज़न में रंग में कोई भंग न पड़े ऐसे में देश के आम नागरिकों का फर्ज भी है कि वो किसी भी संदिग्ध व्यकित या वस्तु को देखकर नज़र अंदाज़ न करें और उसकी सूचना पुलिस को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *