दिल्ली में पानी की किल्लत पर भाजपा ने किया स्थानीय स्तर पर जल आंदोलन

पानी की किल्लत को लेकर भारतीय जनता पार्टी में दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी पानी की किल्लत को लेकर केजरीवाल सरकार को घेरने में जुट गई है। दिल्ली में जैसे जैसे तापमान बढ़ रहा है वैसे वैसे पानी की समस्या भी विकराल होती जा रही है।
बीजेपी का कहना है कि दिल्ली के नागरिकों पर केजरीवाल सरकार के कुप्रबंधन , उपेक्षा और बदइंतजामी के चलते दोहरी मार पड़ रही है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार कोरोना की दुसरी लहर में लोगों को जहाँ कोरोना से बचाने में नाकामयाब रही व स्वास्थ्य सुविधा तक उपलब्ध नही करा पाई वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की जनता को पानी तक भी उपलब्ध नही करा पा रही है।

दिल्ली में लगातार पानी की किल्लत के चलते भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली में सभी खण्ड स्तर पर जनता की आवाज बुलंद करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज जन आंदोलन करने का आह्वाहन किया था।

इसी के तहत आज भारतीय जनता पार्टी केशवपुरम जिला में जल आंदोलन की कमान जिला अध्यक्ष राजकुमार भाटिया व जिला प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा ने संभाली। दोनों नेताओं के नेतृत्व में जिले की सभी पांचों विधानसभा में सभी खण्ड स्तर पर अलग अलग स्थानों पर जन आंदोलन कर पानी की किल्लत पर रोष प्रकट किया। वहीं इस प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने अपने हाथ मे स्लोगन की पट्टियां और खाली मटके हाथ मे ले पानी की किल्लत पर विरोध प्रदर्शन किया जिसमे जनसाधारण ने भी अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर जिले के सभी पदाधिकारियों ने अलग अलग स्थान पर पहुँच कार्यकर्ताओं का नेतृत्व किया। स्वयं जिलाध्यक्ष राजकुमार भाटिया और जिला प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा भी पानी की किल्लत पर हो रहे जल आंदोलन में अनेक स्थानों पर पहुँच कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

जिलाध्यक्ष राजकुमार भाटिया ने बताया कि पूरी दिल्ली इस समय पानी की किल्लत से जनता त्राहि त्राहि कर रही है इससे जिला केशवपुरम की पांचों विधानसभा भी नही बची हैं। ज्यादातर क्षेत्रों में पानी आता ही नही और अगर कहीं पानी आ भी रहा है जो बदबूदार गन्दा पानी आ रहा है जो पीना तो दूर उससे नहा भी नही सकते। उन्होंने कहा कि एक तरफ दिल्ली के मुखिया फ्री पानी उपलब्ध कराने की बात करते हैं लेकिन दिल्ली की जनता 40 रुपये से लेकर 70 रुपये तक मे पानी की बोतल खरीद अपनी प्यास बुझाने पर मजबूर है। उन्होंने बताया कि पानी पीने और खाना बनाने के लिए लोग बोतलबंद पानी खरीदने पर मजबूर हैं। जिससे दिल्ली के लोगों की जेब पर बोझ पड़ रहा है।

जिला प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल असंवेदनशील सरकार है जो जनता की जरूरत और उसकी मौलिक सुविधाओं की उपेक्षा कर रही है और दिल्ली की जनता के बजट के पैसों को विज्ञापन व दूसरे राज्यों में राजनीति चमकाने में खर्च कर रही है।
उन्होंने कहा कि आज पूरी दिल्ली में स्थानीय स्तर पर सांकेतिक रूप से दिल्ली के मुखिया केजरीवाल को चेताने के लिए धरना प्रदर्शन किया है अगर सरकार की आँख न खुली तो भाजपा सरकार के विरुद्ध दिल्ली की जनता को पानी दिलाने के लिए और भी कड़ा प्रदर्शन करेगी।
आज के प्रदर्शन में सभी वार्डो में निगम पार्षद , पूर्व विधानसभा प्रत्याशी , मण्डल व जिला के पदाधिकारियों की उपस्तिथि रही। उत्तरी उत्तरी दिल्ली नगर निगम में नियुक्ति एवं पदोन्नति समिति के चेयरमैन नीरज गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की सत्ता में आने से पहले आम आदमी पार्टी ने घर घर नल से जल देने का वायदा किया था लेकिन आज दिल्ली की सत्ता पर तीसरी बार काबिज होने वाली केजरीवाल सरकार के सभी वायदे झूठे साबित हुए हैं और दिल्ली की जनता पानी की बूंद बूंद को तरस रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *