वन मंत्री से मुलाक़ात कर उत्तर प्रदेश के टिम्बर व्यापारियों ने माँगा न्याय

न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM NEWS) 08 मार्च 2019 को उत्तर प्रदेश टिम्बर एसोसिएशन(पंजी) के प्रदेश अध्यक्ष मोहनीश त्रिवेदी द्वारा वन मंत्री दारा सिंह चौहान से मुलाक़ात कर पुन: पुश्तैनी व पीड़ित आरा मशीन व्यापारियों हेतु लाईसंस की माँग रखी गई जिस पर मा. मंत्री जी ने जल्दी ही पीड़ितों के पक्ष में सरकार द्वारा निर्णय लेने हेतु आश्वासन दिया गया। संगठन द्वारा वन मंत्री द्वारा आश्वासन के चलते प्रस्तावित आमरण अनशन को फ़िलहाल स्थगित किया गया है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मोहनीश त्रिवेदी ने बताया कि मा॰ वन मंत्री जी को सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश के सैकड़ों ऐसे पुश्तैनी व पीड़ित लकड़ी व्यापारियों की सूची दी गई है जिनकी पुश्तै इस व्यापार से जुड़ी रही परन्तु 2017 में उन्हें बिना मौक़ा दिये उजाड़ दिया गया साथ ही वन विभाग द्वारा ई- लॉटरी में भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी थी

। श्री त्रिवेदी ने कहा कि संगठन द्वारा दिल्ली जंतर मंतर के धरने में न्याय ना मिलने पर मार्च में लखनऊ में आमरण अनशन का निर्णय लिया गया था जिसे फ़िलहाल वन मंत्री जी के आश्वासन पर स्थगित कर दिया गया है। एक हफ़्ते बाद संगठन द्वारा प्रदेश व्यापी बैठक कर आगे की रणनीति तय की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *