हादसे के बाद टूटी रेलवे की कुंभकरणी नींद,रेल मंत्री ने कहा अगले सात दिनों में होगी सभी 7 स्टेशनों की जांच

मुबंई के दिल देहला देने वाले दर्दनाक हादसे के बाद रेलवे मंत्रालय जाग गया है.अब मंत्रालय इस हादसे से सबक लेते हुए तेज़ी से काम में ज़ुट गया है। हादसे के बाद रेलवे मंत्रालय अचानक टॉप स्पीड़ में काम करने लगा है. प्रभु के बाद रेलमंत्री बने पीयूष गोयल ने कहा है कि अगले 7 दिनों में सभी सबअर्बन स्टेशनों की जांच होगी और वहां की अलग-अलग दिक्कतों के बारे में पता लगाया जाएगा. साथ ही फुटओवर ब्रिज के काम को भी तेजी से निपटाया जाएगा. शुक्रवार सुबह भारी वारिश के बीच मुंबई में एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में 22 लोगों की मौत ने रेलवे प्रशासन की कार्यशेली पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है.इस हादसे में तकरीबन 30 से ज्यादा लोग घायल हुए.जानकारी के मुताबिक, यह हादसा सुबह करीब दस बजकर चालीस मिनट पर हुआ. उस वक्त बारिश हो रही थी और फुटओवर ब्रिज पर खासी भीड़ थी.

इस बीच रेलमंत्री ने मुंबई रेलवे के कर्मचारियों से इस भगदड़ हादसे के बाद दशहरा त्योहार न मनाने की अपील की है. पीयूश गोयल ने कहा कि मुंबई रेलवे के कर्मचारियों ने मुंबई भगदड़ के शोक में दशहरा न मनाने की मेरी रिक्वेस्ट को मान लिया है. रेल मंत्री ने मुंबई के केईएम अस्पताल घायलों से मुलाकात की है. उनके साथ महाराष्ट्र के मंत्री विनोद तावड़े भी मौजूद थे.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित सभी दलों के नेताओं और अन्य क्षेत्रों के लोगों ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. इधर रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने हादसे पर दुख जताया है, उन्होंने कहा कि अफवाह के चलते भगदड़ मची थी.
मोदी सरकार इस हादसे के बाद अपनों के ही निशाने पर दिखाई दे रही है.शिवसेना नेता संजय राउत ने रेल हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराते हुए नरसंहार का मुकदमा चलाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *