चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग हुए  नजरबंद, राजधानी बीजिंग पर हुआ चीनी सेना का कब्ज़ा !

पड़ोसी देश चीन की राजधानी बीजिंग से एक बड़ी खबर आ रही है ।  खबरों के मुताबिक चीन की राजधानी बीजिंग को सेना ने अपने नियंत्रण में लिया है । चीन की सेना ने अपने राष्ट्रपति शी जिनपिंग को उनके ही घर में नज़रबंद कर दिया  है.

सेना के नियंत्रण की खबरें अक्सर पड़ोसी देश पाकिस्तान से आती हैं लेकिन इस बार यह हैरतअंगेज़ ख़बर चीन की राजधानी बीजिंग से आ रही है। हालांकि आपको बता दें कि इन खबरों की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन न्यूज हाइलैंड विजन की एक रिपोर्ट में यह बड़ा खुलासा हुआ है कि सोंग पिंग के कंट्रोल वाली सेंट्रल गार्ड ब्यूरो को पूर्व चीनी राष्ट्रपति हू जिंताओ और पूर्व चीनी प्रधानमंत्री वेन जिबाओ ने अपनी ओर कर लिया है और इसके बाद शी जिनपिंग ने इस पर से अपना कंट्रोल खो दिया है

यही नही खबर यह भी आ रही है कि पूरे राजधानी को सेना ने अपने नियंत्रण में ले लिया है. आपको बता दें कि सेंट्रल गार्ड ब्यूरो  Chinese Communist Party (चीनी साम्यवादी पार्टी) के सदस्यों को सुरक्षा प्रदान करती है. यही सेंट्रल गार्ड ब्यूरो शी जिनपिंग के सुरक्षा व्यवस्था को भी देखता है.
मीडिया में आने वाली इन खबरों की कोई आधिकारिक पुष्टि नही हुई है कि चीनी राष्ट्रपति को उनके पद से हटा दिया गया है और वह नज़रबन्द हैं लिहाज़ा ऐसी तमान खबरें एक अफवाह के तौर पर ही देखी जा सकती हैं  क्योंकि कूटनीतिक तौर पर यह काफी गंभीर विषय है। देश के सामरिक संबंधो के मध्यनजर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *