दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज में यूपीएससी-सीएपीएफ के सफल प्रतिभागियों का सम्मान समारोह

कार्यक्रम में करीब 60 सफल अभ्यर्थियों को किया गया सम्मानित

नई दिल्ली,आज देश सुरक्षित हाथों में है। आज हमारी राष्ट्रीय छवि दुनिया में काफी ऊंची है। आप लोग देश के प्रहरी हैं। आपकी मेहनत से हिंदुस्तान का परचम हर जगह लहराएगा। दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज में भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने यह बातें कहीं। उन्होंने यूपीएससी-सीएपीएफ के सफल प्रतिभागियों से अपील की कि आप सब अच्छा इंसान बनें।

बड़ी संख्या में शिक्षा विद् व प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद

दरअसल यह मौका सीआईएसएफ कमांडेंट राकेश निखज की पहल पर बुलाए यूपीएससी-सीएपीएफ के सफल प्रतिभागियों के सम्मान समारोह का था। अपनी तरह के अनूठे आयोजन के दूसरे संस्करण में करीब 62 सफल प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

इसमें प्रदेश भाजपा नेता बांसुरी स्वराज, गौरव खारी, हेलमेट मैन ऑफ इंडिया राघवेंद्र कुमार, यमुना संसद के संयोजक रविशंकर तिवारी समेत बड़ी संख्या में अधिकारी और कॉलेज प्राचार्य प्रो. रमा समेत कई शिक्षाविद मौजूद थे।
पैरा मिलिट्री फोर्स के असिस्टेंट कमांडेंट सम्मान समारोह की शुरुआत गोपालपुर स्थित स्लम एरिया के गरीब बच्चों की तरफ गणेश वंदना की आकर्षक प्रस्तुति के साथ हुई।

इस मौके पर मनोज तिवारी ने श्रीराम प्रभू से जुड़े गीत गाकर लोगों का मन मोहा। शहीद भगत सिंह सेवा दल फाउंडेशन के प्रमुख पद्मश्री अवार्डी जितेंद्र सिंह शंटी का ने इस मौके पर कहा कि हम कहीं भी रहें, कुछ भी करें, लेकिन कोरोना सरीखी महामारी के दौरान हमें अपनी इंसानियत बनाए रखनी चाहिए। हमें इंसान बने रहना है। अपना अनुभव को साझा करते हुए शंटी ने कहा कि हमारे पास बहुत से ऐसे फोन आते हैं, जिसमें बच्चे अपने मां-बाप के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचते। जिनके बच्चे अमेरिका और कनाडा जैसे देशों में हैं, वहां से फोन आता है कि शंटी जी हम नहीं आ सकते, आप अंतिम संस्कार कर दीजिए।

शहीद भगत सिंह सेवा दल ने ऐसे बहुत से लोगों की मदद की है।
वहीं, बांसुरी स्वराज ने कहा कि हमें पता है कि आपकी तैयारी कितनी कठिन है। जी-तोड़ मेहनत के बाद आपने कामयाबी हासिल की है। आपको अच्छी रैंक मिली है। लेकिन भ्रम में मत रहिएगा, यह बड़ा दायित्व भी है। आप सबको अपनी सेवा में इंसानियत का पुट डालना है। देश के जवानों को एक अच्छा इंसान भी बनना है। भाजपा नेता गौरव खारी ने कहा कि यह बेहद फक्र की बात है कि यहां इतनी बड़ी संख्या में वह शख्सियतें बैठी हैं, जो आने वाले कल में सुरक्षा का जिम्मा उठाएंगी। आप सबको देश को सुरक्षित माहौल देकर विकास के पथ को आसान बनाना है। मैथमेटिक्स मेंटोर संदीप शर्मा ने कहा कि असिस्टेंट कमांडेंट का पद जिम्मेदारी वाला है। इसका निर्वहन देश की सेवा में अच्छे से करना है। और देश को प्रगति की राह पर लेकर चलना है। इस मौके पर हेलमेट मैन ऑफ इंडिया के नाम से मशहूर राघवेंद्र यादव, भोजपुरी कलाकार मनोज भावुक समेत कई लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का आयोजन इन्फो वाला ग्रुप व हंसराज कॉलेज के संयुक्त तत्वधान में किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *