नॉर्थ MCD का वार्ड-75, अशोक विहार-केशवपुरम क्षेत्र बना ढलाव मुक्त वार्ड-योगेश वर्मा

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के *नेता सदन व वार्ड संख्या-75, केशवपुरम क्षेत्र के निगम पार्षद श्री योगेश कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज उनका वार्ड-75, अशोक विहार-केशवपुरम क्षेत्र पूरी तरह से ढलाव मुक्त हो गया है।

नेता सदन श्री योगेश वर्मा ने बताया कि अशोक विहार-केशवपुरम क्षेत्र के निवासियों के लिए यह गर्व का विषय है कि आज उनका क्षेत्र ढलाव मुक्त होकर एक आदर्श वार्ड के रूप में परिवर्तित हो रहा है। यह भी उल्लेखनीय है कि वार्ड के अंदर चार ढलाव थे, जहां पूर्व में तीन ढलावों को बंद कर नए कॉम्पेक्टर मशीन लगा दिए गए थे और आज चौथे ढलाव घर को भी बंद कर नई *कॉम्पेक्टर मशीन* लगाई गई है।
उन्होंने बताया कि बंद किये गए ढलावों/कूड़ा घरों की जगह का उपयोग निगम द्वारा लोगों की सुविधा के लिए बच्चों व बुजुर्गों के लिये पुस्तकालय व मनोरंजन केंद्र खोले जाएंगे।

श्री वर्मा ने यह भी बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी का सपना स्वच्छ भारत अभियान को हम उत्तरी दिल्ली नगर निगम के माध्यम से पूरा करने के प्रति दृढ़ संकल्पित हैं। स्वच्छता के प्रति हमारा निरंतर प्रयास रहता है जिसका परिणाम है कि आज हम अपने वार्डों को आदर्श वार्ड के रूप में विकसित कर रहे हैं। नई कॉम्पेक्टर मशीन के संचालित होने से यहां का कूड़ा सीधे उपयोग में लाया जाएगा जहां हमारा सैग्रीगेशन का काम चल रहा है।

इस नई कॉम्पेक्टर मशीन के उदघाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तरी निगम के महापौर श्री जयप्रकाश व जिलाध्यक्ष श्री राजकुमार भाटिया उपस्थित थे, के साथ बड़ी संख्या में क्षेत्रीय निवासी भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर उत्तरी निगम के महापौर श्री जयप्रकाश ने कहा कि सफाई के प्रति निगम पूरी तरह से गंभीर है और इस क्षेत्र में निगम का प्रयास सराहनीय है।
इस संबंध में श्री राजकुमार भाटिया ने कहा उत्तरी निगम ने कोरोना महामारी काल में भी सफाई पर पूरा ध्यान दिया है और ऐसे कार्यों को हमेशा गति मिलती रहनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *