उत्तरकाशी में टनल से 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकालने वाले दिल्ली केव12 रैट माइनर्स टीम का दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने किया स्वागत

नई दिल्ली, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री डॉ नरेंद्र नाथ, पूर्व विधायक भीष्म शर्मा, जिलाध्यक्ष आदेश भारद्वाज और जुबेर अहमद ने उत्तराखंड की सिलक्यारा टनल की खुदाई करने में पिछले 17 दिनों से फंसे 41 मजदूरों को सफलता पूर्वक बाहर निकालने वाली टीम में शामिल 6 रैट माइनर्स मुन्ना कुरैशी, वकील हसन, फिरोज, राशिद अंसारी, नसीम और इरशाद का फुलमाला पहनाकर और शॉल उढ़ाकर स्वागत किया। ये 6 लोग दिल्ली के करावल नगर क्षेत्र के श्रीराम कालोनी के रहने वाले हैं।

ज्ञातव्य है कि उत्तराखंड की सिलक्यारा टनल की खुदाई करने में पिछले 17 दिनों से फंसे हमारे 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने वाले हमारे तमाम एक्सपर्ट के प्रयास की टीम ने  जीवन की आस छोड़ चुके मजदूरों टनल से बाहर निकालकर चमत्कार कर दिखाया। प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविन्दर लवली ने दिल्ली निवासी 12 रैट माइनर्स की टीम का भी आभार प्रकट करते हुए कहा कि दिल्लीवालां को इनकी जांबाजी पर फक्र है।

श्री लवली ने कहा कि हम इन सभी के जज्बे को सैल्यूट करते हैं कि इन लोगों ने टनल में फंसे श्रमिकों की जान बचाने के बाद मेहनताना लेने से यह कहकर इंकार कर दिया कि हम भी श्रमिक हैं। प्रतिनिधि मंडल ने सरकार से मांग रखते हुए कहा कि दिल्ली कांग्रेस मौजूदा दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार से यह अनुरोध करती है कि सभी रैट माइनर्स को सम्मान निधि के तौर पर उचित राशि व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराकर उनको प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

उत्तराखंड टनल से जीवन और मौत की लड़ाई जीत कर आऐ लोगों से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में अन्य लोगों में हरिकिशन  जिंदल, ब्लॉक अध्यक्ष खेमचंद सैनी, अरविंद सिंह, बल्लू पहलवान, शहज़ाद, वी आर चौधरी, शैलेंद्र चौधरी, प्रवीण चौधरी, संजय वर्मा, पी एस रावत, चंदन चौबे, वालिया जी नसीमुद्दीन मंसूरी, नसीम अहमद, तौकीर अहमद और वलीम चौधरी के अलावा अन्य लोग भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *