विहिप अध्यक्ष ने इस्कॉन प्रमुख से मिल बांग्लादेश में हुए हमलों के प्रति  व्यक्त की संवेदना


नई दिल्ली। अगस्त 13, 2024. बंग्लादेश में इस्कॉन मंदिरों पर हुए हमलों पर अपनी चिंता, संवेदना व हिन्दू समाज की एकजुटता व्यक्त करने हेतु विहिप अध्यक्ष श्री आलोक कुमार आज इस्कॉन के प्रमुख पूज्य श्री मोहनरूप दास प्रभु से मिले।

दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर में मंगलवार प्रात:काल हुई भेंट में विहिप अध्यक्ष ने बंग्लादेश में मंदिरों तथा भक्तों पर हुए नृशंस हमलों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह पहली वार नहीं है जब इस्कॉन व उसके भक्तों ने जिहादियों के हमलों को सहा है अपितु, पहले भी 2021 में इस सेवभावी संस्था पर हमले हुए हैं। हम सभी भक्तों व ब्रह्मचारियों के धर्म के प्रति द्रणता व समर्पण को नमन् करते हैं।

हमने बंग्लादेश सरकार से मांग की है कि हिन्दू मठ-मंदिरों व भक्तों की सुरक्षा व क्षतिपूर्ति तथा अतिवादियों पर कठोर विधिक कार्यवाही की जाए। हमने इस संबंध में, भारत सरकार समेत विश्व भर की मानवाधिकारवादी संस्थाओं से भी, इस बारे में, अपील की है कि वे भी इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर पूर्ण विराम लगाएं। इस्कॉन अध्यक्ष के साथ उसके मीडिया निदेशक श्री वी एन दास प्रभु तथा श्री ऋषि कुमार दास भी उपस्थित थे।
विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस्कॉन को आश्वासन भी दिया कि संकट की इस घड़ी में विहिप के साथ ही सम्पूर्ण हिन्दू समाज उनके साथ प्राण-पण से खड़ा है तथा जहां जैसी आवश्यकता होगी हम सब मिलकर काम करेंगे।
श्री आलोक कुमार के साथ विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल, प्रांत धर्माचार्य संपर्क प्रमुख श्री दीपक गुप्ता, सह-प्रमुख श्री लक्ष्मण सिंह, विहिप दक्षिणी दिल्ली के अध्यक्ष श्री दीपक खन्ना, मंत्री श्री राधाकृष्ण, बजरंगदल सह-संयोजक श्री अमित बेसोया तथा लाजपत नगर जिला अध्यक्ष श्री करण कपूर भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *