बजट के लिए सुझाव न लेने के विरोध में ढोल नगाड़ो के साथ सिविक सेंटर पर ज्ञापन चस्पा करेंगे ग्रामीण।

संदीप शर्मा

नई दिल्ली,दिल्ली पंचायत संघ ने एमसीडी के बजट के संबंध में सुझाव लेने के लिए मेयर ने समय न देने के विरोध में सिविक सेंटर पर गांवों से संबंधित मामलों का ज्ञापन चस्पा करने का निर्णय लिया है। पंचायत संघ के पदाधिकारी पांच फरवरी को ढोल नगाड़ों के साथ ज्ञापन चस्पा करने जाएगे। यह निर्णय रविवार को मादीपुर गांव में पंचायत में किया।


पंचायत संघ प्रमुख थान सिंह यादव ने कहा कि मेयर ने जनता की राय पर बजट तैयार करने का गत आठ दिसंबर को ऐलान किया था, लेकिन उनकी ओर से अभी तक बजट तैयार करने के लिए सुझाव नहीं मांगे गए है। वहीं पंचायत संघ ने अपने स्तर पर मेयर को बजट के संबंध में गांवों से जुड़े मामलों से जुड़े सुझाव देने का निर्णय लिया और उनसे मिलने का समय मांगा गया, लेकिन उन्होंने अभी तक उनको मिलने का समय नहीं दिया। जबकि आम आदमी पार्टी की सरकार ने बजट तैयार करना शुरू कर दिया है। इस तरह मेयर ने जनता को गुमराह करने का कार्य किया है। वह इसके विरोध में आगामी पांच फरवरी को सिविक सेंटर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। और अपनी मांगों के संबंध में एक ज्ञापन सिविक सेंटर पर चस्पा करेंगे।
उन्होंने कहा कि मेयर की घोषणा के बावजूद गांवों को हाउस टैक्स से राहत नहीं मिली है। ग्रामीणों के पास लाखों रुपये हाउस टैक्स जमा कराने के नोटिस भेजे जा रहे है। उन्होंने कहा कि मेयर तत्काल अपने वादे पूरे करें, अन्यथा लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का गांवों में विरोध किया जाएगा। पंचायत में पंचायत संघ के सह प्रमुख सुनील शर्मा, शिवकुमार यादव शकूरपुर, पंच प्रमुख वेद प्रकाश यादव मादीपुर, राजकुमार ख्याला गांव, राजेंद्र शर्मा नांगलोई सईदान, अधिवक्ता यमन यादव भलस्वा गांव आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *